logo

  • 28
    05:14 pm
  • 05:14 pm
news-details
बिजनेस

CGCL-will-give-bonus-shares-to-its-shareholders

सीजीसीएल अपने शेयर धारकों को बोनस शेयर देगी
अभिनव इंडिया/योगी
नई दिल्ली।
एमएसएमई, अफोर्डेबल हाउसिंग, कंस्ट्रक्शन फाइनेंस सेगमेंट जैसे विविध क्षेत्रों में कार्यरत विविधीकृत गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) कंपनी कैप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (सीजीसीएल) अपने शेयर धारकों को बोनस शेयर देगी। 
कंपनी के निदेशक मंडल ने स्टॉक स्प्लिट और शेयरधारकों को 1 इक्विटी शेयर पर 1 बोनस शेयर देने की मंजूरी दे दी है। कंपनी बोर्ड ने सार्वजनिक निर्गम/निजी प्लेसमेंट के माध्यम से किश्तों में 500 करोड़ रुपये तक की राशि के लिए नॉन कनवर्टिबल डिबेंचर जारी करने को भी मंजूरी दे दी है।
कंपनी ने एल वी प्रभाकर, शिशिर प्रियदर्शी और सुश्री नुपुर मुखर्जी को अपने निदेशक मंडल में अतिरिक्त स्वतंत्र निदेशक के रूप में शामिल किया है। जो कि शेयरधारकों के अनुमोदन के अधीन है। 
कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि कैप्री ग्लोबल एक विविध गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है, जिसकी उपस्थिति एमएसएमई, किफायती आवास, निर्माण फाइनेंस सेगमेंट और कार ऋ ण वितरण जैसे विविध और उच्च विकास क्षेत्रों में है। कंपनी ने 2022 के अगस्त माह को गोल्ड लोन में भी कदम रखा था। कंपनी पहली पीढ़ी के उद्यमी, राजेश शर्मा द्वारा प्रवर्तित है और बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध है। उत्तर और पश्चिम भारत के 14 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 917 शाखाओं और 10,150 से अधिक कर्मचारियों के साथ, कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही में 124 बिलियन रुपये का एयूएम दर्ज किया है। बीमा व्यवसाय में प्रवेश करते हुए, कंपनी ग्राहकों तक बीमा उत्पादों और सेवाओं को पहुंचाने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की योजना बना रही है। कंपनी बीमा समाधान देने के लिए डेटा एनालिटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और ब्लॉकचेन का उपयोग करने की योजना बना रही है। यह सीजीसीएल को दावा प्रसंस्करण और ग्राहक सहायता सेवाओं को स्वचालित करने में सक्षम करेगा, जिससे ग्राहकों की संतुष्टि में सुधार होने के साथ-साथ परिचालन की लागत भी कम होगी। इसलिए, इंश्योरटेक प्लेटफॉर्म का मुख्य लक्ष्य बीमाकर्ताओं का एक इकोसिस्टम बनाना होगा जो अधिक किफायती, ग्राहक-अनुकूल तरीके से कवरेज प्रदान कर सके। 

You can share this post!

Comments

Leave Comments