logo

  • 27
    08:53 pm
  • 08:53 pm
news-details
क्राइम

A-fraudster-is-trying-to-vacate-the-hotel-in-Ayodhya

अयोध्या में होटल बुकिंग के नाम पर लोगों के अकाउंट खाली करने की फिराक में है जालसाज
अभिनव इंडिया/परमेंद्र कौशिक
गुडग़ांव।
जालसाजों ने अब राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर लोगों को अयोध्या में होटल बुकिंग के नाम पर लोगों के अकाउंट खाली करने की फिराक में है। जालसाज अब मैसेज, व्हाट्सअप ग्रुप पर लिंक और सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए लोगों को अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए वीआईपी पास, दान राशि भेजने व होटल बुकिंग के नाम पर ठगी कर रहे हैं। हालांकि गनीमत रही कि गुडग़ांव से अभी तक ठगी का कोई मामला सामने नहीं आया है। 
वहीं गुडग़ांव की साइबर पुलिस ने लोगों को ऐसे ठगों से बचाने के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए उन्हें सतर्क रहने के लिए कहा है। पुलिस का कहना है कि लोग इस तरीके के लिंक, मैसेज और फोन नंबर पर संपर्क नहीं करें। अयोध्या के लिए इस तरह के किसी भी वीआईपी पास की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। यही नहीं पुलिस ने गु्रप व सोशल मीडिया प्लेटफार्म की मॉनिटरिंग भी शुरु मर दी है। इसके अलावा उन सभी के आईपी एडरेस की भी जांच कर उन पर नकेल कसने की तैयारी शुरु कर दी है। जिससे कि लोग ठगी का शिकार ना हो। 

डीसीपी का कहना:
डीसीपी साइबर सिद्धांज जैन ने कहा कि ठगी करने के लिए जालसाजों ने सोशल इंजीनियरिंग का इस्तेमाल कर नया ट्रैंड शुरु किया है। ऐसे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। पुलिस सोशल मीडिया पर ऐसी गतिविधि पर पूरी तरह नजर बनाए हुए है। 
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments