logo

  • 28
    08:45 pm
  • 08:45 pm
news-details
बिजनेस

hilton-metal-forging

रेलवे फोर्ज्ड वैगन व्हील के कारोबार पर ध्यान केंद्रित करेगी हिल्टन मेटल फोर्जिंग
अभिनव इंडिया/योगी
नई दिल्ली।
स्टील फोर्जिंग उद्योग में कार्यरत निर्माता और वितरक हिल्टन मेटल फोर्जिंग लिमिटेड कंपनी ने रेलवे फोर्ज्ड वैगन व्हील के बड़े कारोबार पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाई है। 
कंपनी ने सालाना 48,000 व्हील्स बनाने की क्षमता स्थापित की है और इसका लक्ष्य प्रतिस्थापन बाजार में बढ़ती मांग को पूरा करना है। कंपनी निकट भविष्य में टेंडर के माध्यम से बड़े रेलवे फोर्ज्ड वैगन व्हील ऑर्डर हासिल होने उम्मीद भी कर रही है।
वर्ष 2022 की शुरुआत में कंपनी ने तकनीकी रूप से विशिष्ट उत्पाद - रेलवे फोर्ज्ड वैगन व्हील व्यवसाय का विकास शुरू किया था। पिछले 18 महीनों में कंपनी ने 2000 से अधिक रेलवे फोर्ज्ड वैगन व्हील्स और रेल गियर ब्लैंक की आपूर्ति की है। कंपनी देश में विभिन्न भारतीय रेलवे वर्कशॉप्स में प्रतिस्थापन बाजार के लिए रेलवे फोर्ज्ड वैगन व्हील की आपूर्ति करती है।
वर्ष 2005 में स्थापित हिल्टन मेटल फोर्जिंग लिमिटेड  स्टील फोर्जिंग उद्योग में एक प्रमुख निर्माता और वितरक के रूप में स्थापित हुई है और यह फ्लैंज, फिटिंग और ऑयलफील्ड और मरीन प्रोडक्ट्स जैसे उत्पादों में विशेषज्ञता रखती है। कंपनी ने टरबाइन ब्लेड के निर्माण  और फोर्ज्ड वैगन व्हील्स के उत्पादन के साथ रेलवे उद्योग में प्रवेश करके अपने पोर्टफोलियो का सफलतापूर्वक विस्तार किया है। कंपनी के पास महाराष्ट्र के वाडा में 5 एकड़ में फैली निर्माण इकाई में एक ही छत के नीचे फोर्जिंग, मशीनिंग, हीट ट्रीटमेंट और लैब परीक्षण की पूरी इन-हाउस सुविधा है।
उल्लेखनीय है कि ज्यूपिटर वैगन्स ने ट्रायल ऑर्डर के रूप में हिल्टन मेटल फोर्जिंग लिमिटेड को 250 फोर्ज्ड वैगन व्हील सेट का ऑर्डर दिया है। शुरुआती 250 सेटों की सफल आपूर्ति के बाद ज्यूपिटर वैगन्स ने सालाना 6000 फोर्ज्ड वैगन व्हील सेट की खरीद के लिए एक एलओआई जारी किया है, जो बाजार में कंपनी की बढ़ती पहचान और क्षमता को दर्शाता है। 
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments