logo

  • 28
    03:25 am
  • 03:25 am
news-details
भारत

Trans-employment-fair-inaugurated

ट्रांस रोजगार मेले का शुभारंभ

अभिनव इंडिया/योगी

नई दिल्ली। ट्रांस रोजगार मेला 2024 के दूसरे संस्करण का शुभारंभ सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के अवर सचिव अंकित श्रीवास्तव, राष्ट्रीय सामाजिक रक्षा संस्थान (टी एंड बी) के उप निदेशक डॉ. आर. गिरिराज आचार्य महामंडलेश्वर डॉ. लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने किया। सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल डिफेंस के सहयोग से, टवीट फाउंडेशन और इनहार्मनी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नामी कॉरपोरेट कंपनियां शामिल हुई।

कार्यक्रम के दौरान, टवीट फाउंडेशन ने अपनी वेबसाइट और ट्रांस हेल्थ सेंटर का अनावरण किया। जो हाशिए पर रहने वाले समुदायों को सशक्त बनाने के अपने मिशन में महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ। इस अवसर पर एनआईएसडी के उप निदेशक डॉ. आर. गिरिराज ने कहा कि ट्रांस एम्प्लॉयमेंट मेला ट्रांसजेंडरों को उपयुक्त रोजगार के अवसर मुहैया कराने में अहम भूमिका निभाता है। ट्रांसजेंडर समुदाय के उत्थान के उद्देश्य से यह एक अनूठी पहल है। इसके अतिरिक्त, हम समुदाय के लाभ के लिए विभिन्न नवीन निवारक कार्यक्रमों को लागू करने के लिए मंत्रालय के साथ सहयोग करते हैं। हमारा संगठन कई जागरूकता और कौशल विकास कार्यक्रम भी संचालित करता है।

टवीट फाउंडेशन की सह-सीईओ माया अवस्थी ने कहा कि ट्रांस रोजगार मेला इस देश में ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी व्यक्तियों के रोजगार के लिए बनाई गई अनूठी पहलों में से एक है। ट्रांस रोजगार मेले के परिवर्तनकारी प्रभाव को कम करके आंका नहीं जा सकता। यह आशा की किरण के रूप में कार्य करता है, बाधाओं को तोड़ता है और ट्रांसजेंडर व्यक्तियों को कॉर्पोरेट जगत में आगे बढऩे के लिए सशक्त बनाता है।

इनहार्मनी की संस्थापक अनुपमा ईश्वरन ने कहा कि ट्रांस रोजगार मेला सभी व्यक्तियों के लिए समान अवसरों के महत्व को रेखांकित करता है। चाहे उनकी पृष्ठभूमि या लिंग पहचान कुछ भी हो। रोजगार असमानताओं से निपटकर, हम केवल हाशिए पर रहने वाले लोगों को सशक्त बना रहे हैं।

You can share this post!

Comments

Leave Comments