logo

  • 28
    09:59 pm
  • 09:59 pm
news-details
हेल्थ

17-year-old-Ankit-bravely-faced-the-tiger

17 साल के अंकित ने बहादुरी से किया टाइगर का सामना

- चार सर्जरी के बाद गुडग़ांव में मिला नया जीवन

अभिनव इंडिया/योगी

गुडग़ांव। जाको राखे साइयां मार सके कोई वाली कहावत अंकित पर पूरी तरह से सटीक बैठती है। जिसने बहादुरी से टाइगर का मुकाबला करते हुए अपने साथ अपने साथियों की जिंदगी भी बचाई। बेशक गुडग़ांव के मणिपाल अस्पताल में चार सर्जरी के बाद अंकित को नया जीवन मिल गया, लेकिन उसकी बहादुरी के चर्चे गुडग़ांव सहित उत्तराखंड में हो रहे हैं।

दरअसल, उत्तराखंड के रामपुर में गत माह 17 वर्षीय अंकित पर टाइगर ने अटैक कर दिया। अंकित ने भी बहादुरी से जवाब देते हुए टाइगर का मुकाबला किया और अपने जीवन को उसका निवाला नहीं बनने दिया। अंकित के हौंसलों के आगे टाइगर पस्त हो गया और वापस जंगल में भाग गया। घायल अंकित को लोगों ने अस्पताल भर्ती कराया जहां उसकी हालत को देखते हुए उसे ऋषिकेश एम्स में रेफर कर दिया गया। यहां से अस्थाई इलाज देने के बाद उसे दिल्ली एम्स भेजा गया, लेकिन परिचित उसे गुडग़ांव के एक निजी अस्पताल में ले आए जहां उसका चार महीने तक इलाज चला और आज अंकित पूरी तरह से स्वस्थ है।

गुडग़ांव के मणिपाल अस्पताल में अंकित का उपचार कर रहे डा. डॉ आशीष ढींगड़ा ने कहा कि जब अंकित को अस्पताल में लाया गया तो उसकी हालत बेहद खराब थी। उसके सिर में पस पडऩे लगी थी। इंफेक्शन लेवल भी हाई हो गया था। चुनौतियों का सामना करते हुए उन्होंने अंकित की चार सर्जरी की और चार महीने में दिए गए इलाज के बाद आज अंकित सभी के बीच स्वस्थ मौजूद है और सामान्य रूप से अपना जीवन जी रहा है। उन्होंने बताया कि संघर्ष के दौरान अंकित के अंगूठा भी कट गया जिसका कुछ समय बाद ऑपरेशन किया जाएगा। वहीं, सिर पर लगी चोटे अब पूरी तरह से ठीक हो गई हैं। उसके शरीर के अलग-अलग हिस्सों से मास लेकर उसके सिर की स्किन बनाई गई है। फिलहाल अंकित स्वस्थ्य होकर अपना जीवन जी रहा है।

दसवीं का छात्र है अंकित:

गुडग़ांव में अस्पताल अंकित की मानें तो वह उत्तराखंड के रामपुर का रहने वाला है और 10वीं कक्षा का छात्र है। 2 नवंबर 2023 को वह अपने स्कूल से पैदल ही घर जा रहा था तो रास्ते में पहले से घात लगाए टाइगर ने उस पर हमला कर दिया। उसे गर्दन से पकड़ लिया और जैसे ही टाइगर ने अंकित के सिर को अपने मुंह में दबाया वैसे ही अंकित ने मौका पाकर टाइगर की जीभ पकड़ ली। करीब

You can share this post!

Comments

Leave Comments