logo

  • 28
    06:25 pm
  • 06:25 pm
news-details
भारत

Developed-India-Indresh Kumar

युवाओं को कुशल व हुनरमंद बनाने से ही होगा विकसित भारत: 2047 का स्वप्न साकार: इंद्रेश कुमार
अभिनव इंडिया/प्रवेश
गुडग़ांव।
शिक्षा, रोजगार, कौशल तथा उद्यमिता के क्षेत्र में विद्याथियों को उचित मार्गदर्शन प्रदान करने के उद्देश्य से सोमवार को गुरुग्राम विवि ने भारत-तिब्बत सहयोग मंच, देवालय, रिपोर्टर जी के साथ मिलकर एक दिवसीय सारथी कैरियर समिट-2024 का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने शिरकत की। अध्यक्षता गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने की। 
विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रो. रंजना अग्रवाल निदेशक सीएसआईआर, श्री विश्वकर्मा कौशल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. राज नेहरू, कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह, आरजे खुराफाती नितिन, हरियाणवी गायक सुभाष फौजी, बॉलीवुड गायक राहुल यादव फाजिलपुरिया, हरियाणवी गायक एमडी देसी रॉक स्टार  ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि इंद्रेश कुमार ने कहा कि विकसित भारत: 2047 की इस परिकल्पना को साकार रूप देने में युवा शक्ति की अहम भूमिका होगी। युवा शक्ति को कुशल और हुनरमंद बनाने से ही विकसित भारत: 2047 का स्वप्न साकार होगा। उन्होंने इस दौरान युवाओं के व्यक्तित्व विकास में शैक्षणिक संस्थानों की भूमिका पर भी प्रकाश डाला। इस मौके पर कार्यक्रम के अध्यक्ष और गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सभी मेहमानों और कलाकारों का ह्रदय से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों में भाग लेने से विद्यार्थियों के संपूर्ण व्यक्तित्व का विकास होता है। जो विद्यार्थी प्रतिभा को निखारने वाले इस तरह के कार्यक्रमों में भाग लेते हैं, वो बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता उनके कदम चूमती है। डॉ. रंजना अग्रवाल ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दीं। गुरुग्राम विवि में चार सत्रों में आयोजित एक दिवसीय कार्यक्रम में जेसी बोस यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. एसके तोमर, वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया, स्कूल शिक्षा बोर्ड, हरियाणा के चेयरमैन डॉ. वीपी यादव, एडीसी गुरुग्राम हितेश कुमार, भारत-तिब्बत सहयोग मंच के हरियाणा प्रान्त के अध्यक्ष अमित गोयल, वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. राकेश योगी, पत्रकार राज वर्मा उपस्थित रहे।
इस अवसर पर हरियाणा की रंग बिरंगी संस्कृति से सराबोर शानदार प्रस्तुति और इसके बाद गीत-संगीत और डांस का एक से बढक़र एक प्रेजेंटेशन ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस मौके पर विश्वविद्यालय के सभी विभागों ने अपने डिपार्टमेंट की उपलब्धियां दिखाने के लिए स्टॉल लगाई। कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी एवं इससे सम्बद्ध कॉलेजों के लगभग 3500 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस मौके पर गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के दो यूट्यूब चैनल यूनी वॉयस और डिजि एकेडेमिया लॉन्च हुए एवं मीडिया अध्ययन विभाग के छात्रों  द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री मौन का महत्व का भी प्रदर्शन किया गया। 
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments