• 02:32 am
news-details
पंजाब-हरियाणा

डीसी ने दिए स्वतंत्रता दिवस के भव्य आयोजन के निर्देश

अभिनव इंडिया/परमेंद्र कौशिक
गुरुग्राम।
स्वतंत्रता दिवस समारोह को गरिमामयी ढंग से मनाने को लेकर आज  उपायुक्त डा. यश गर्ग ने अपने कार्यालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाकर उन्हें स्वतंत्रता दिवस समारोह के भव्य आयोजन को लेकर निर्देश दिए।
डा. यश गर्ग ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार मुख्य अतिथि महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इससे पहले वे सबसे पहले स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल परिसर में बने युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र चढ़ाकर देश के सभी जाने-अनजाने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। डीसी ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी समय रहते तैयारी पूरी कर लें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एटहोम के आयोजन को लेकर सभी अपनी ड्यूटी ठीक प्रकार से समझ ले और सभी तैयारियां समय रहते पूरी कर लें। 
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह कोविड प्रोटोकोल के साथ अर्थात् फेस मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए मनाया जाएगा। उन्होंंने कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानी तथा युद्ध वीरांगनाएं, जिनके अथक प्रयासों की वजह से देश को आजादी मिली, वे हर बार स्वतंत्रता दिवस समारोह का गौरव होते हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण और स्वतंत्रता सेनानियों व युद्ध वीरांगनाओं की बड़ी आयु को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन उन्हें उनके घर पर ही जाकर सम्मानित करेगा क्योंकि महामारी के समय में उन्हें यहां बुलाकर जोखिम उठाना उचित नहीं होगा।
समारोह के अंत में विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों तथा संस्थाओं को सम्मानित किया जाएगा। समारोह के लिए फुलड्रेस रिहर्सल 13 अगस्त को होगी। समारोह में पुलिस विभाग, गृहरक्षी बल, एनसीसी, स्काऊट्स व गाईड की टुकडियों द्वारा आकर्षक मार्चपास्ट का प्रदर्शन किया जायेगा। 
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments