• 02:24 am
news-details
भारत

स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन 

- एडीसी की अध्यक्षता में चयन समिति ने देखी स्कूली बच्चों की तैयारी 
अभिनव इंडिया/सुरेंद्र कुमार
गुरुग्राम।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुग्राम में आयोजित होने वाले समारोह में इस बार हरियाणा के महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। यह भव्य समारोह स्थानीय सैक्टर-38 स्थित ताउ देवीलाल खेल परिसर के सुरेन्द्र सिंह मेमोरियल क्रिकेट पवेलियन में आयोजित किया जाएगा।
समारोह में जिला के विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। जिन्हें आज अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने देखा। कमेटी के अन्य सदस्यों में एसडीएम अंकिता चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन तथा सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के संयुक्त निदेशक (एनसीआर) रणबीर सांगवान शामिल थे। इस बार भी पहले की तरह समारोह में विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे।
सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आज चयन समिति के सदस्यों ने कार्यक्रमों की कमियों को दूर करने के लिए टीचर इंचार्ज को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मौके पर उपस्थित टीचर इंचार्जिज से कहा कि उमस भरी गर्मी है ऐसे में जरूरी है कि वे बच्चों के लिए पानी व अन्य जरूरत के सामान का विशेष तौर पर ध्यान रखें। अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने कहा कि वे बच्चों की तैयारी अच्छे से करवाएं और 13 अगस्त को होने वाली फुलड्रैस रिहर्सल में पूरी तैयारी के साथ आएं। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के बावजूद बच्चों को तैयारी का काफी कम समय मिला, फिर भी इनका प्रदर्शन अच्छा है। इस अवसर पर एसडीएम अंकिता चौधरी ने बच्चों का मनोबल बढ़ाया और उन्हें अच्छी तैयारी करने के लिए प्रेरित किया।
आज स्टेडियम में विभिन्न स्कूलों द्वारा 6 सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए और सभी का चयन स्वतंत्रता समारोह के लिए हो गया है। जिन कार्यक्रमों का आज चयन समिति द्वारा चयन किया गया, उनमें राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुशांत लोक सैक्टर-43 का हरियाणवी नृत्य, गुरूनानक गल्र्स हाई स्कूल, माडूमल कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, वैदिक कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा एसडी गल्र्स स्कूल द्वारा चक दे इंडिया गीत पर आकर्षक प्रस्तुति दी जाएगी। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा के विद्यार्थियों द्वारा बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं थीम पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। इस विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा वरिष्ठ नागरिकों की सेवा पर आधारित एक अन्य प्रस्तुति भी दी जाएगी। टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के शानदार प्रदर्शन पर आधारित एक प्रस्तुति को भी कार्यक्रमों में शामिल किया गया है।राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय स्कूल, सैक्टर-4/7 के विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत गाने पर प्रस्तुति दी जाएगी। इसी प्रकार, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कादीपुर के विद्यार्थियों द्वारा तेलंगाना नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा। 
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments