• 03:31 pm
news-details
राजनीति

बरोदा में गठबंधन मजबूत: दुष्यंत चौटाला

अभिनव इंडिया/परमेंद्र कौशिक
गुरुग्राम।
हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुरुग्राम के जो गांव नगर निगम में शामिल नहीं होना चाहते, वे ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित करके लिखित में सरकार को दें। उसके बाद उनकी आपत्ति पर विचार किया जाएगा। यह बात उन्होंने बुधवार को यहां गांव वजीराबाद में जजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष सूबे सिंह बोहरा की माता के निधन पर शोक प्रकट करने के बाद बातचीत में कही। 
उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नगर निगम में शामिल किए जा रहे गांवों का मुद्दा उनके पास पहुंच चुका है। पंचायतों ने उनसे मुलाकात भी की है। अभी तो नोटिफिकेशन ही हुआ है। इसके बाद आपत्ति मांगी जाएंगी। इसलिए पंचायतें ग्राम सभा में प्रस्ताव पास करके, अप्रूव करके सरकार को लिखित में आपत्ति दें। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य निकायों में भी ऐसी पंचायतों को शामिल किया गया है, जो कि अच्छा काम करती थी। इसके बावजूद भी उन्हें नगर निगम में शामिल किया गया। इसलिए यह जरूरी नहीं है किस पंचायत का काम कैसा है। इस बात में भी कोई दोराय नहीं कि प्रदेश में बहुत सी पंचायतों ने बहुत अच्छा काम किया है। 
बरोदा उप-चुनाव पर पूछे गए सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस चुनाव में जजपा-भाजपा गठबंधन मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहा है। पूरी कांग्रेस दिन-रात एक कर रही है। लेकिन गठबंधन की मजबूती के आगे फेल है। चुनाव को तीन अध्यादेश कितना प्रभावित कर पाएंगे, इसके जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को बरगलाने का काम किया है। किसानों के बीच भ्रम फैलाया गया है। लेकिन अब किसान समझ चुके हैं। चुनाव में किसानों का भी गठबंधन प्रत्याशी को पूर्ण समर्थन मिलेगा।
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments