logo

  • 28
    05:26 pm
  • 05:26 pm
news-details
उत्तर प्रदेश

DM-held-a-meeting-with-religious-leaders-and-elite-people

जिलाधिकारी ने  की  धर्मगुरूओं एवं सभ्रांत लोगों के साथ बैठक

अभिनव इंडिया/अभिनव अग्रवाल

बिजनौर। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने सभी धर्मगुरूओं एवं सभ्रांत लोगों का आहवान किया कि यदि उनके संज्ञान में कानून व्यवस्था की स्थिति को प्रभावित करने अथवा संप्रदायिक भावना को भडक़ाने आदि संबंधी कोई सूचना प्राप्त होती है तो स्वयं हस्तक्षेप करते हुए तत्काल प्रशासन को सूचित करें ताकि तत्काल सक्षम अधिकारियों को मौके पर भेजकर समस्या का समाधान किया जा सके। उन्होंने प्रतिबद्वता व्यक्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन होली, रमजान, ईद उल फितर सहित सभी त्यौहारों को पूर्ण सौहार्द, परम्परागत और शांतिपूर्वक रूप से सम्पन्न कराने के लिए कटिबद्व है। उन्होंने जन सामान्य का आवाहन किया कि किसी भी अवस्था में ऐसा कोई कार्य करें जो अपरम्परागत हो या जिससे साम्प्रदायिक वातावरण अथवा शांति एवं कानून व्यवस्था प्रभावित हो।

जिलाधिकारी अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट सभागार में होली पर्व, रमजान तथा ईद उल फितर आदि त्यौहारों को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत बैठक त्यौहार पर आवश्यक व्यवस्थायें किये जाने एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने की तैयारी के संबंध में आयोजित बैठक में सभी धर्मों के धर्म गुरूओं, सभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रशासनिक एंव पुलिस अधिकारियों को होली एवं ईदुल फितर के पावन पर्व को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए निर्देश दे रहे थे।

इस दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने जिले के विभिन्न धर्मों के धर्म गुरुओं के साथ आगामी त्यौहार होली, रमजान ईद उल फितर को सौहार्दपूर्ण एवं शान्तिपूर्वक एवं भाईचारे के साथ मनाने के लिए विस्तार से थानावार चर्चा की तथा होली त्यौहार में जिले के विभिन्न स्थानों पर होने वाले जूलूस के बारे में जानकारी की गयी तथा रमजान, ईद उल फितर के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की और निर्देश दिए कि सभी लोग अपने धार्मिक रीति-रिवाज से एक-दूसरे का सम्मान करते हुए अपने त्यौहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं।

जिलाधिकारी ने आश्वस्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण वातावरण में होली एवं ईदुल फितर त्यौहार को सम्पन्न कराने के लिए पूर्व की तरह सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। उन्होंने अपेक्षा करते हुए कहा कि ये पावन त्यौहार पूर्ण संयम, समन्वय एवं आम नागरिकों की भावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए मनाया जाएंगे और ऐसा कोई भी कार्य नहीं किया जाएगा, जिससे दुसरे सम्प्रदायों की भावनाओं को ठेस पहुंचे। उन्होनें जानकारी देेते हुए बताया कि सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों को विशेष सफाई, प्रकाश एवं पानी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने स्पष्ट करते

You can share this post!

Comments

Leave Comments