logo

  • 27
    07:11 pm
  • 07:11 pm
news-details
समाजिक

EEST-is-a-charitable-and-educational-trust

परोपकारी एवं शैक्षिक ट्रस्ट है ईईएसटी: जेके जॉन

अभिनव इंडिया/सुरेंद्र शर्मा

नई दिल्ली। एलिवेटर एंड एस्केलेटर सेफ्टी ट्रस्ट (ईईएसटी) के 15 वर्ष पूरे होने पर एक भव्य समारोह आयोजित हुआ। देश-विदेश के उद्योग जगत की हस्तियां शामिल हुई। इस अवसर पर जे.के. जॉन, मैनेजिंग डायरेक्टर, जॉनसन लिफ्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने कहा कि  ईईएसटी आम लोगों, खास तौर पर छोटे बच्चों को सुरक्षित तरीके से लिफ्ट और एस्केलेटर के इस्तेमाल के बारे में जानकारी देने के लिए अच्छी तरह से व्यवस्थित तरीके एवं प्रक्रिया का उपयोग करता है। मौजूदा परिवेश में रोजमर्रा की जिंदगी में हर जगह वर्टिकल ट्रांसपोर्टेशन के साधनों का उपयोग किया जा रहा है, जिसे देखते हुए इसके सुरक्षित एवं सही तरीके से उपयोग के बारे में बड़े पैमाने पर लोगों को जानकारी होना बेहद जरूरी है।

उन्होंने बताया कि ईईएसटी लोगों के बीच एलिवेटर और एस्केलेटर के सुरक्षित तरीके से उपयोग के बारे में जागरूकता फैलाने के मिशन के साथ कार्यरत एक परोपकारी एवं शैक्षिक ट्रस्ट है। जो पिछले 15 सालों से अधिक समय से स्कूलों, अस्पतालों, मॉल और हाउसिंग सोसायटी में सुरक्षा कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। ईईएसटी समाज के अलग-अलग तबके के 4 लाख 50 हजार से अधिक लोगों तक पहुँच चुका है और उन्हें प्रभावित कर चुका है, साथ ही स्थानीय भाषाओं में उनसे बातचीत की है। ईईएसटी के सेफ्टी मॉड्यूल, सेफ-टी राइडर वीडियो को 8 भाषाओं - अंग्रेजी, बंगाली, गुजराती, हिंदी, मराठी, तमिल, कन्नड़, मलयालम और तेलुगु में डब किया जा चुका है। इस जनसंपर्क कार्यक्रम में अपना सहयोग देने वाली एलिवेटर कंपनियों में जॉनसन लिफ्ट्स, ओटीआईएस एलिवेटर्स, टी.के. एलिवेटर इंडिया, सिटी लिफ्ट्स, फ़ूजीटेक इंडिया, हिताची लिफ्ट्स, शिंडलर इंडिया और तोशिबा जॉनसन एलिवेटर्स इंडिया शामिल हैं।

वहीं सेबी जोसेफ, अध्यक्ष, ओटीआईएस इंडिया ने कहा कि हमें भारत में ईईएसटी की शुरुआत से ही इसके साथ जुड़े रहने पर गर्व है। बीते कुछ सालों में हम एलिवेटर सुरक्षा का प्रचार-प्रसार करते हुए 1 लाख 30 हजार छात्रों से संपर्क कर चुके हैं।

मनीष मेहन, सीईओ एवं एमडी, टीके एलिवेटर इंडिया ने कहा कि पिछले कुछ सालों में टीके एलिवेटर और ईईएसटी ने साथ मिलकर कई सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया है, जिसके जरिए हमने बच्चों और वयस्कों को अलग-अलग तरह के मोबिलिटी प्रोडक्ट्स के सही एवं सुरक्षित तरीके से उपयोग के बारे में शिक्षित किया है।

एलिवेटर वर्ल्ड इंक की एडिटर एवं पब्लिशर, रिशिया ने कहा, कि भारत और कनाडा एकमात्र ऐसे देश हैं, जिनके पास मूल स्रोत से सेफ-टी राइडर कार्यक्रम

You can share this post!

Comments

Leave Comments