logo

  • 19
    02:47 am
  • 02:47 am
news-details
समाजिक

Rotary- Club-is-completely-dedicated-to-human-service-Dr.-Gajendra-Gupta

रोटरी क्लब पूर्ण रूप से मानव सेवा को समर्पित है: डा. गजेंद्र गुप्ता

अभिनव इंडिया/प्रवेश

गुडग़ांव। रोटरी कल्ब के असिस्टेंट गवर्नर एवं भाजपा गुरुग्राम के जिला मीडिया प्रमुख डॉ. गजेंद्र गुप्ता ने कहा कि रोटरी क्लब मतलब मानव सेवा का दूसरा नाम है। रोटरी क्लब अपनी स्थापना से ही मानव सेवा के कार्यों में लगा हुआ है। रक्तदान शिविरों का आयोजन कर जरूरतमंद मरीजों की लगातार सहायता कर रहा है। महिलाओं में सरवाईकल कैंसर से बचाव में अहम भूमिका रोटरी क्लब निभा रहा है।

डा. गजेंद्र गुप्ता रोटरी क्लब ऑफ गुरुग्राम साउथ सिटी द्वारा लगाए गए ब्लड डोनेशन और एचपीवी वेकसीनेशन कैंप के उद्घाटन करते हुए संबोधित कर रहे थे। गुप्ता ने बताया कि क्लब द्वारा ब्लड डोनेशन महिलाओं में सरवाईकल कैंसर से बचाव के लिए एचपीवी वेकसीनेशन कैंप लगाए गए। गुप्ता ने कहा कि मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब एक ऐसी ही संस्था है, जो पूर्ण रूप से मानव सेवा को समर्पित है। रोटरी क्लब का मुख्य उद्देश्य मानवीय सेवामूलक कार्य करना है। घातक बीमारियों का उन्मूलन विश्वभर में रोटरी द्वारा ही संभव हो पाया है।

डा. गुप्ता ने कहा कि रोटरी क्लब आफ गुरुग्राम साउथ सिटी रोटरी ब्लड सेंटर हमेशा अग्रणी भूमिका निभाता रहेगा। रक्त की पूर्ति करना, महिलाओं में छाती के केंसर की जाँच के लिए मैमोग्राफी, महिलाओं में सरवाइकल कैंसर से बचाव के लिए एचपीवी वेकसीन लगवाने जैसे कार्य लगातार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी जरूरतमंद को खून की कमी के कारण जान ना गंवानी पड़े इसके रोटरी क्लब महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।  इस आयोजन में विशेष सहयोग कैनविन फ़ाउंडेशन संस्थापक डी पी गोयल,नवीन गोयल साउथ सिटी के अध्यक्ष कैप्टन राज चौपडा का रहा। इस अवसर पर रोटरी क्लब आफ गुरुग्राम साउथ सिटी के अध्यक्ष जे एस मराठा, अमरजीत सिंह ग्रोवर, रीटा कुमार, कैनविन फ़ाउंडेशन की डॉ.मुस्कान, गीतिका सहित शामिल रहे।

You can share this post!

Comments

Leave Comments