logo

  • 02
    02:06 pm
  • 02:06 pm
news-details
राजनीति

RSPA-will-merge-with-National-Party

नेशनल पार्टी में विलय करेगी रासपा
अभिनव इंडिया/योगी
नई दिल्ली।
 आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जहां देश की राजनीति गर्माई हुई है। वहीं अपने हितों व टिकटों के बटवारे के चलते छोटे दलों ने नेशनल पार्टी के साथ अपनी पींगे बढ़ानी शुरु कर दी है। ऐसे में राष्ट्रीय सहारा पार्टी (रासपा) ने भी नेशनल पार्टी में शामिल होने की कवायद शुरु कर दी है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही रासपा का नेशनल पार्टी में विलय हो जाएगा। 
सूत्रों की माने तो रासपा के सुप्रीमो परमानंद जांगड़ा ने दिल्ली में बड़ी राजनैतिक पार्टी के पदाधिकारी से मुलाकात है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही रासपा का उस पार्टी में विलय हो जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि वर्ष 2007 में गठित हुई रासपा का नेशनल पार्टी में विलय हो जाएगा। इस बारे में पार्टी के सुप्रीमो परमानंद जांगड़ा से फोन पर बात की गई तो उन्होंने अभी इस बाबत बताने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि कुछ ही दिनों में साफ हो जाएगा कि उनकी पार्टी किसी पार्टी के साथ अलायंस करेगी या किसी बड़ी राजनैतिक पार्टी में विलय करेगी। 
2007 में गठित हुई थी रासपा:
यहां बतादें कि राष्ट्रीय सहारा पार्टी का गठन वर्ष 2007 में गुडग़ांव में हुए एक मेगा इवेंट के बीच हुआ था। उसके बाद पार्टी ने हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, यूपी, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, एमपी व जम्मू कश्मीर सहित प्रदेशों में अपने कार्यकर्ता तैयार किए थे। लेकिन चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन खास नहीं रहा। जिसके बाद अब रासपा ने नेशनल पार्टी में विलय करने पर अपनी योजना पर काम शुरु कर दिया है।
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments