logo

  • 02
    05:41 am
  • 05:41 am
news-details
क्राइम

Gurgaon-connection-of-firing-at-Salman-Khan's-house

सलमान खान के घर फायरिंग का गुडग़ांव कनैक्शन

-लॉरेंस सिंडिकेट में शामिल गैंगस्टर रोहित गोदारा का करीबी है शूटर विशाल

धर्मेंद्र कौशिक/प्रधान संपादक

गुडग़ांव। बॉलीवुड स्टॉर सलमान खान के घर फायरिंग करने के मामले में गुडग़ांव कनैक्शन सामने आया है। सलमान खान के मुंबई स्थित घर पर फायरिंग करने वाले 2 शूटरों में एक विशाल उर्फ कालू गुडग़ांव के महावीरपुरा का रहने वाला है। वह लॉरेंस सिंडिकेट में शामिल गैंगस्टर रोहित गोदारा का करीबी है। रोहित के कहने पर जब विशाल उर्फ कालू ने 29 फरवरी को रोहतक में क्रिकेट बुकी सचिन की हत्या की तो उसका नाम क्राइम की लाइमलाइट में आया। जैसे ही कालू के बारे में पुलिस को पता चला तो एसटीएफ, गुडग़ांव पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस की एक टीम भी विशाल उर्फ कालू के महावीरपुरा स्थित घर पर जांच के लिए पहुंची। पुलिस टीमों ने उसकी बहन और मां से पूछताछ भी की। वहीं इसके बाद कालू के घर के बाहर ताला लगा हुआ है। पड़ोसियों के मुताबिक वे अपने रिश्तेदारों के यहां जा चुके हैं।

सीसीटीवी के जरिए हुई पहचान:

रविवार सुबह करीब 5 बजे मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थितगैलेक्सी अपार्टमेंट्स के बाहर बाइक सवार 2 शूटर ने 4 गोलियां चलाई और फरार हो गए। मुंबई पुलिस की टीमों ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें 2 शूटर दिखाई दिए। पुलिस ने मुंबई और 29 फरवरी को रोहतक में हुए सचिन गोदा हत्याकांड के बाद जो सीसीटीवी सामने आया उसका मिलान किया तो उसमें एक व्यक्ति की हूबहू चेहरा विशाल उर्फ कालू से मिला। जिसके बाद पुलिस को पता चला कि कालू लॉरेंस गैंग के रोहित गोदारा के टच में था। वहीं दूसरी तरफ सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने की जिम्मेदारी भी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस पोस्ट की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन दोनों ही जगह विशाल उर्फ कालू की भूमिका का पता चलने के बाद पुलिस टीमों ने दबिश देनी शुरू कर दी है।

जेल में गैंगस्टर रोहित के संपर्क में आया कालू:

विशाल उर्फ कालू का पहले भी क्रिमिनल रिकॉर्ड रहा है। उसका एक और भाई भी आपराधिक किस्म का है। शुरुआत में विशाल पर बाइक चोरी और फायरिंग जैसे मामले दर्ज हुए। जेल जाने के बाद वह गैंगस्टर रोहित गोदारा के संपर्क में गया। यहीं से उसने बड़ी वारदातें करनी शुरू कर दी।

रोहतक में की स्क्रैप कारोबारी की हत्या:

गुरुग्राम के रहने वाले बुकी और स्क्रैप कारोबारी सचिन गोदा 29 फरवरी की रात को अपनी मां और पत्नी के साथ पंजाब में किसी शादी में शामिल होने के लिए जा रहे थे। रास्ते में रोहतक के लाखनमाजरा के होटल में खाना खाने के रुके। इसी दौरान सचिन की ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। होटल पर लगे सीसीटीवी कैमरे से शूटर की पहचान हुई। वहीं इस वारदात की जिम्मेदारी गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पोस्ट डालकर ली थी। इसमें कालू का नाम सामने आया था। हरियाणा पुलिस की टीमें विशाल उर्फ कालू को काफी समय से तलाश रही थी।

तीन भाईयों में सबसे छोटा है कालू:

कालू की बहन बरखा ने बताया कि 25 साल का विशाल तीन भाइयों में सबसे छोटा है। वह दसवीं कक्षा तक पढ़ा है। उसके दो बड़े भाइयों में एक पेंटर तो दूसरा आपराधिक किस्म का है। विशाल फरवरी माह में आखिरी बार घर आया था। उसके बाद 29 फरवरी को उस पर बुकी सचिन के कत्ल का इल्जाम लगा।

लॉरेंस से धमकी मिलने के बाद बढ़ाई सलमान की सुरक्षा:

मार्च 2023 में लॉरेंस बिश्नोई से धमकी मिलने के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। उन्हें महाराष्ट्र सरकार की तरफ से वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। एनआईए के अनुसार सलमान खान उन 10 लोगों की लिस्ट में टॉप पर हैं, जिन्हें जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने मारने की धमकी दी थी। 1998 में हुई काले हिरण के शिकार की घटना से बिश्नोई समुदाय नाराज है। जिसका हवाला देते हुए लॉरेंस ने एक इंटरव्यू में सलमान को मारने की धमकी दी थी।

You can share this post!

Comments

Leave Comments