logo

  • 28
    11:00 am
  • 11:00 am
news-details
राजनीति

Arresting-Kejriwal-is-tantamount-to-suppressing-democracy

लोकतंत्र को कुचलने के समान है केजरीवाल को गिरफ्तार करना: मुकेश डागर

अभिनव इंडिया/अभिषेक

गुडग़ांव। आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा की गई गिरफ्तारी को गुरुग्राम के लोकसभा अध्यक्ष मुकेश डागर (कोच) ने लोकतंत्र को कुचलना बताया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ईडी का प्रयोग कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जो गिरफ़्तारी करवाई है वह बीजेपी की तानाशाही रवैया की गवाही देता है।  आज फिर से देश में आपातकाल जैसे स्थिति पैदा हो गई है। जनता द्वारा दिया गया मैंडेट को खत्म करने की कोशिश भाजपा सरकार द्वारा करी जा रही है। ईडी का प्रयोग कर तेज तर्रार आप पार्टी के लीडर संजय सिंह दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन को पहले से ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके बीजेपी  ने तानाशाही रवैया का सबूत पेश किया है।

उन्होंने कहा कि जब से अरविंद केजरीवाल इंडिया गठबंधन का हिस्सा बने हैं। उसी समय से बीजेपी सरकार बौखलाई हुई है। क्योंकि बीजेपी को अपने पैरों के नीचे से जमीन खिसकती हुई नजर रही है। भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में 400 का आंकड़ा पार करने की बात करती है। परंतु बीजेपी को लगता है कि 2019 के आंकड़े को भी पार करना उनके लिए संभव नहीं है। इसलिए अरविंद केजरीवाल और इंडिया गठबंधन के विपक्षी नेताओं को सरकारी एजेसियो का दुरुपयोग करते हुए वह विपक्षी नेताओं को ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स द्वारा नोटिस भेज कर या गिरफ्तार कर उनको रोकने की कोशिश कर रही है। परंतु भारतीय जनता पार्टी कितना भी प्रयत्न कर ले वह अपने मकसद में कामयाब कभी नहीं हो सकती।

डागर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का कसूर सिर्फ इतना है कि जहां केजरीवाल शिक्षा, पानी, बिजली और चिकित्सा की बात करते हैं वहां भाजपा भारत के लोगों को धर्म का पाठ और जातिवाद की बातें करके और तरह-तरह के झूठे आरोपों में फंसा कर अपने खोए हुए जन आधार को पाने की कोशिश करती है। जब से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और गुजरात में अपने लोकसभा कैंडिडेट की घोषणा की है जब से ही बीजेपी के प्रवक्ता आए दिन टीवी पर आकर कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल को होली से पहले गिरफ्तार करेंगे और आज यह सच भी हो रहा है। भारत के इतिहास में दोबारा से इमरजेंसी जैसा माहौल बीजेपी ने पैदा कर दिया है।

You can share this post!

Comments

Leave Comments