logo

  • 28
    05:06 pm
  • 05:06 pm
news-details
राजनीति

"दोस्तों को हर सफलता के लिए शुभकामनाएं, उम्मीद है कि...": लोकसभा चुनाव पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन

भारत में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin Invites PM Modi For Russia Visit) ने बड़ा बयान दिया है. पुतिन ने कहा कि वह "अपने दोस्तों की हर सफलता" की कामना करते हैं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि नई दिल्ली और मॉस्को के बीच "पारंपरिक दोस्ताना संबंध" बने रहेंगे, भले ही राजनीतिक गठबंधन कुछ भी हो."रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने मॉस्को में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ बैठक के दौरान लोकसभा चुनावों को लेकर टिप्पणी की.

 

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस आने का निमंत्रण दिया.  पुतिन ने यह भी कहा कि उन्होंने यूक्रेन के घटनाक्रम पर प्रधानमंत्री से बात की. उन्होंने कहा, ''कई बार, मैंने उन्हें सलाह दी कि वहां चीजें कैसे चल रही हैं और मुझे पता है कि पीएम मोदी अपनी पूरी कोशिश करने को तैयार हैं ताकि मुद्दे को शांतिपूर्ण तरीकों से हल किया जा सके.'' उन्होंने संकेत दिया भारत, रूस मुद्दों पर लगातार चर्चा करते रहेंगे.  

 

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि मॉस्को यह जानकर बहुत खुश है कि दुनिया भर में चल रही तमाम उथल-पुथल के बावजूद, एशिया में उनके सच्चे दोस्त भारत के साथ संबंध लगातार तरक्की की राह पर हैं. पुतिन ने कहा कि उनके दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर रूस के दौरे पर आएंगे तो उनको बहुत खुशी होगी. इस दौरान दोनों नेता  सभी प्रासंगिक, वर्तमान मुद्दों पर चर्चा करने और रूसी और भारतीय संबंधों की संभावनाओं पर बात कर सकेंगे. 

 

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने डॉ. जयशंकर से प्रधानमंत्री को उनकी शुभकामनाएं देने के लिए कहा. इसके साथ ही पुतिन ने कहा कि वह पीएम मोदी से मिसना चाहते हैं. हालांकि, पुतिन ने कहा कि भारत में अगले साल राजनीतिक कार्यक्रम में व्यस्त रहेगा. अगले साल देश में आम चुनाव होने हैं.ऐसे में वह अपने दोस्तों की सफलता की कामना करते हैं. उन्हें उम्मीद है... उन्होंने कहा कि चाहे राजनीतिक ताकतों का गठबंधन जो भी हो, हमारे देशों के बीच पारंपरिक पारंपरिक मैत्रीपूर्ण संबंध बने रहेंगे. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments