• 03:29 am
news-details
खेल

ऑल वैदर स्वीमिंग पूल बनाने में सहयोग देगा नगर निगम

अभिनव इंडिया/सुरेंद्र कुमार
गुरुग्राम।
मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में शुरू हुई 37वीं सब-जूनियर, 47वीं जूनियर और 55वीं सीनियर हरियाणा स्टेट स्वीमिंग चैंपियनशिप 2021-22 का शुभारंभ गुरुग्राम नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में ऑल वैदर स्वीमिंग पूल बनाने में नगर निगम पूरा सहयोग देगा। इसके लिए एसोसिएशन परपोजल तैयार करें। निगमायुक्त ने कहा कि गुरुग्राम में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। इन्हें और आगे बढ़ाने के लिए अच्छी सुविधाएं मिलनी जरूरी हैं। इंफ्र ास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए सकारात्मक प्रयास किये जाएंगे। गुडग़ांव की देश-विदेशों में विशेष पहचान है। इंटरनेशनल सिटी होने की वजह से यहां बहुत संभावनाएं हैं। 
स्वीमिंग एसोसिएशन ऑफ  गुडग़ांव के अध्यक्ष नवीन गोयल ने निगमायुक्त का स्वागत करते हुए कहा कि स्वीमिंग में गुरुग्राम की बेटी शिवानी कटारिया ने ओलंपिक खेलों में बेहतर प्रदर्शन किया था। हम चाहते हैं कि गुरुग्राम की धरती से और भी शिवानी कटारिया जैसी प्रतिभाएं निखरकर दुनिया में भारत का नाम रोशन करें। ऐसी प्रतिभाएं तराशनी हैं। इसके लिए यहां अच्छी और अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं बहुत जरूरी हैं। यहां हो रही प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय स्तर के तैराक भी भाग ले रहे हैं। वे पहले से नेशनल मेडलिस्ट हैं। उन्होंने ऑल वेदर स्वीमिंग पूल के लिए निगमायुक्त के समक्ष प्रस्ताव रखा कि एसोसिएशन ने एक-दो साइट देख रखी हैं। नगर निगम उनका निरीक्षण करके इस पर पहल कर सकता है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर तैराकी में अनेक प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को तराशकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाना चाहते हैं।    
स्वीमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव व हरियाणा स्वीमिंग एसोसिएशन के महासचिव अनिल खत्री ने कहा कि नगर निगम की ओर से अगर जमीन मिल जाए तो एसोसिएशन उस पर ना केवल तैराकी का, बल्कि उसे पूरा स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स बनाने में पहल करेगा। उन्होंने गुरुग्राम में ऑल वैदर स्वीमिंग की यहां बहुत सख्त जरूरत है। भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मबीर सिंह का तैराकी को आगे बढ़ाने में सदा सकारात्मक प्रयास रहता है। कोरोना से पहले गुरुग्राम में तैराकी की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया था। इस अवसर पर स्वीमिंग एसोसिएशन ऑफ गुडग़ांव के महासचिव संदीप टोकस ने बताया कि यहां सीनियर कैटेगरी की स्पधाज़् ओपन ऐज गु्रप में हो रही है। जूनियर गु्रप में आयु सीमा 15-17 साल, सब-जूनियर गु्रप के लिए आयु सीमा 12 से 14 साल रखी गई है। इस अवसर पर सीनियर कोच विजय, समाजसेवी एवं जिला ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य प्रवीन अग्रवाल, एमएम स्कूल के प्रबंधक मनोज गुप्ता समेत काफी गणमान्य लोग मौजूद रहे।
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments