• 04:43 pm
news-details
हेल्थ

जिले में तीन दिन से कोरोना संक्रमण का कोई केस नहीं

अभिनव इंडिया/एम मुस्तफा
नूंह।
जिला में तीन दिन से कोरोना संक्रमण का कोई नया केस नहीं होने से जिलावासियों के लिए राहत भरी खबर है। उपायुक्त शक्ति सिंह ने बताया कि जिले में लगातार कोरोना टैस्टिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। जिला उपायुक्त ने बताया कुल 572 लोगों का सैंपल लिया गया था। जिसमें पिछले दिन की रिपोर्ट मिलाकर 795 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाए गए, इसके अलावा 488 रिपोट्र्स का रिजल्ट आना अभी बाकी है। उपायुक्त ने बताया कि आज एक व्यक्ति कोरोना से ठीक होकर अपने घर जा चुका हैं। 
जिले के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि जिले का रिकवरी रेट 97.40 फीसदी तक पहुंच चुका है। जबकि पॉजिटिविटी रेट 0.00 फीसदी है। वहीं मृत्यु दर की बात करें तो पूरे जिले की मृत्यु दर 02.34 फ़ीसदी से है। 
जिले में अब तक लगभग 281438 के करीब कुल सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से 273389 सैंपल नेगेटिव रहे और 4567 सैंपल पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा 2139 सैंपल का रिजल्ट आना अभी बाकी है। जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या अभी 12 है। जिले के लिए सुखद खबर यह है कि कोरोना के चलते आज कोई मृत्यु नहीं हुई है। 
जिला उपायुक्त ने कहा है कि अधिक से अधिक लोग आगे बढकर अपना कोरोना टेस्ट कराए। अगर किसी कोरोना के मरीज को किसी प्रकार की किसी परेशनी आती है तो उसे तुरंत नजदीकि अस्पताल या मैडिकल कालेज में भर्ती किया जा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नही है इसलिए हम सभी को पूरी सावधानी बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई गाईड लाईन का पूरा करें।
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments