• 03:46 pm
news-details
पंजाब-हरियाणा

जलभराव से निपटने के लिए नगर निगम कर रहा पुख्ता प्रबंध

-विभिन्न स्थानों का किया निरीक्षण
अभिनव इंडिया/साहिल
गुरुग्राम।
बरसात में जलभराव से किसी प्रकार की असुविधा ना हो, इसके लिए नगर निगम गुरूग्राम पुख्ता प्रबंध कर रहा है। इसी के तहत निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न स्थानों का मौका निरीक्षण किया। 
निगमायुक्त जलभराव के संभावित स्थानों पर पहुंचे तथा नगर निगम गुरूग्राम द्वारा वहां पर जल निकासी के लिए किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों से मौके पर ही जानकारी ली तथा उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निगमायुक्त ने कहा कि बरसात से पूर्व ड्रेनेज, सीवरेज, रोड़ गली सहित नालियों आदि की पर्याप्त सफाई पूरी करवाना सुनिश्चित करें। जहां पर पम्प व मैनपावर आदि लगाए जाने हैं, वहां पर पर्याप्त संख्या में इसकी व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि बरसात में गुरूग्राम के नागरिकों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए पूरे प्रबंध पहले से ही सुनिश्चित कर लें।
निगमायुक्त ने शांति नगर, 4/8 मरला, लक्ष्मी गार्डन, पटौदी रोड़, कादीपुर चौक, सैक्टर-10 सिटी बस डिपो के सामने, रेलवे कल्वर्ट सैक्टर-9/9ए, बसई तालाब के पास, लक्ष्मण विहार-सैक्टर-4 डिवाईडिंग रोड़, सूर्या विहार, शीतला माता रोड़, सीआरपीएफ कैंप के पास, द्रोणाचार्य तालाब, एमजी रोड़, गोल्फ कोर्स रोड़, सैक्टर-27/28, मेदांता अंडरपास व खांडसा रोड़ सहित आसपास के क्षेत्रों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी सीवरेज, नाले तथा रोड़ गली को पूरी तरह से साफ रखें तथा अंडरपास आदि में लगी हुई मशीनरी की पूर्व में ही जांच कर लें। उन्होंने कहा कि मैनपावर व मशीनरी की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। निगमायुक्त ने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम का प्रयास है कि इस बार मानसून में शहरवासियों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो। इस मौके पर निगमायुक्त के साथ एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर रोहताश बिश्नोई, अधीक्षक अभियंता राधेश्याम शर्मा, विजय ढ़ाका एवं रमेश शर्मा सहित संबंधित डिवीजनों के कार्यकारी अभियंता उपस्थित थे।
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments