• 04:02 am
news-details
पंजाब-हरियाणा

पुलिस थाना परिसर में बन रहे मित्र कक्ष में घटिया सामग्री का इस्तेमाल

-लोगों ने की सेंपल भरकर जांच की मांग 
अभिनव इंडिया/तेजवंत शर्मा
गुरुग्राम।
फर्रूखनगर पुलिस थाना परिसर में करीब 30 लाख रुपए की लागत से बनाये जा रहे मित्र कक्ष में नियमों को ताक पर रखकर सम्बंधित निर्माण कम्पनी पुलिस की नाक के नीचे ही घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग कर रही है। इस मित्र कक्ष की नींव में लगाई गई ईंटे और अन्य सामग्री की गुणवत्ता ठीक नहीं है। 
लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब निर्माण कम्पनी थाना परिसर में ही घटिया सामग्री का प्रयोग कर सकती है तो अन्य जगह पर कराये गए निर्माण में कितनी ईमानदारी से काम करती होगी। लोगों का यह भी कहना है मित्र कक्ष के लिए बनाये जा रहे भवन का विभागीय अधिकारियों द्वारा मौका मुआयना करके सैंपलिंग करनी चाहिए, ताकि तैयार किए जा रहा भवन लम्बे समय तक चल सके। जिस भवन की नींव की कमजोर रख दी गई हो वह कितने समय चले यह सब राम भरोसे वाली बात है। इस मित्र कक्ष में ठेकेदार के कर्मचारी पीली ईंट और अन्य घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग करके मित्र कक्ष की बुनियाद ही कमजोर करने में जुटे हुए है। ठेकेदारों से इस विषय में बात की गई तो उन्होंने नियमों के अनुसार ही काम करने की बात कही। क्षेत्र के लोगों ने स्थानीय विधायक व पुलिस कमिश्नर से थाना फर्रूखनगर परिसर में बनाये जा रहे मित्र कक्ष का निरीक्षण करने की मांग की है। 
इस बाबत डीसीपी साऊथ धीरज सेतिया का कहना है कि थाना फर्रूखनगर ही नहीं अन्य दो स्थानों में बनाये जा रहे मित्र कक्षों के निर्माण में बरती जा रही निर्माण सामग्री की जांच कराई जाएगी। जांच के दौरान किसी प्रकार की अनिमियता मिलती है तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments