• 03:28 am
news-details
क्राइम

पुलिस मुठभेड में ढेर हुआ लम्बू

-कांग्रेस नेता विकास चौधरी की हत्या में रहा संलिप्त 
अभिनव इंडिया/वेद वशिष्ठ
गुरुग्राम।
गुरुग्राम व फरीदाबाद पुलिस से भगोड़ा बदमाश रोहित उर्फ लम्बू पुलिस से मुठभेड़ में ढेर हो गया। उसके अलावा एक अन्य को भी गिरफ्तार किया गया है। रोहित फरीदाबाद में कांग्रेस नेता विकास चौधरी की हत्या में भी रोहित संलिप्त था। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने दो देशी पिस्तौल, खाली खोल, जिंदा कारतूस व एक स्विफ्ट कार भी बरामद की है। 
एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने बताया कि हरियाणा के विभिन्न जिलों में वांछित ईनामी बदमाश रोहित उर्फ लम्बू अपने किसी साथी के साथ मिलकर गुरुग्राम में किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है। जिस पर पुलिस टीम का गठन कर जाल बिछाया गया। नौरंगपुर-तावड़ू रोड पर बार गुर्जर पुलिस नाका पर पुलिस ने लम्बू की कार को रोकना चाहा तो उसने कार भगा ली और पुलिस पर फायरिंग की। कार अनियंत्रित होकर आगे जाकर पत्थर से टकराकर रुक गई। बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया। बदमाशों ने निरीक्षक नरेन्द्र चौहान पर गोली चलाई। जो निरीक्षक की पहनी हुई बुलैट प्रूफ जैकेट पर लगी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों के पांव में गोलियां लगी और वे वहीं पर गिर गए। दोनों बदमाशों को घायलावस्था में नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से रोहित उर्फ लम्बू की उपचार के दौरान मौत हो गई। 
रोहित उर्फ लम्बू गुरुग्राम के गांव कांकरौला का रहने वाला था। उसकी उम्र मात्र 23 साल थी। वहीं उसका साथी 30 वर्षीय सतेंद्र पाठक उर्फ गुड्डा आनंदीपाल पाठक मध्यप्रदेश के पन्ना जिला के गांव साट्टा का रहने वाला है। एसीपी क्राइम प्रीतपाल के मुताबिक जांच में पता चला है कि दोनों आरोपी शार्प शूटर हैं। आरोपी रोहित उर्फ लम्बू पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, अवैध हथियार रखने व पुलिस टीम पर जानलेवा इत्यादि वारदातों को हरियाणा के अलावा विभिन्न राज्यों में कई केस दर्ज हैं। दोनों आरोपी एक कुख्यात गैंगस्टर के लिए भी कार्य करते थे। 
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments